Motisons Jewellers IPO

Motisons Jewellers IPO: Here are 10 things to know before subscribing

मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ: सदस्यता लेने से पहले जानने योग्य कुछ बातें यहां दी गई हैं

मोतीसंस ज्वैलर्स का आईपीओ आज – सोमवार, 18 दिसंबर को खुल गया है और बुधवार, 20 दिसंबर को बंद हो जायेगा । कंपनी ने आईपीओ शुरू होने से ठीक एक दिन पहले 15 दिसंबर को एंकर निवेशकों से

motisons jewellers ipo
motisons jewellers ipo

₹36.3 करोड़ जुटाए। एंकर बुक में केवल दो निवेशकों की भागीदारी देखी गई।

कंपनी ने एंकर निवेशकों को ₹55 प्रति शेयर की कीमत पर 6.6 मिलियन इक्विटी शेयर आवंटित करने की पुष्टि की है। उल्लेखनीय है कि, एंकर निवेशकों को किए गए इस कुल आवंटन में से, फंडों को कोई शेयर आवंटित नहीं किया गया था।

छाबड़ा परिवार के स्वामित्व वाली आभूषण निर्माता कंपनी ऊपरी मूल्य बैंड पर अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ)  के माध्यम से कुल 151.09 करोड़ रुपये जुटाने का इरादा रखती है, जिसमें 2.74 करोड़ इक्विटी शेयरों का केवल एक ताजा निर्गम घटक (fresh issue component) शामिल है।

Here are 10 factors to know before subscribing to Motisons Jewellers IPO — इस आईपीओ की सदस्यता लेने से पहले जानने योग्य 10 कारक यहां दिए गए हैं –

मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ की तारीख Motisons Jewellers IPO date – सार्वजनिक निर्गम (Public issue) 18 दिसंबर को सदस्यता के लिए खुलने वाला है, जिसकी समापन तिथि 20 दिसंबर निर्धारित है।

मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ प्राइस बैंड – ऑफर के लिए प्राइस बैंड ₹52-55 प्रति शेयर तय किया गया है।

मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ का आकार – यह ₹151.09 करोड़ का बुक बिल्ट इश्यू है और पूरी तरह से 2.75 करोड़ शेयरों का एक ताज़ा इश्यू है।

मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ आरक्षण – इश्यू का 50% से अधिक क्यूआईबी (QIB) के लिए आरक्षित नहीं है, इश्यू का 35% से कम खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित नहीं है और 15% से कम गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए आरक्षित नहीं है।

मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ रजिस्ट्रार – लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Link Intime India Private Ltd) इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।

मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ बुक-रनिंग मैनेजर – होलानी कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (Holani Consultants Private Limited) इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ प्रमोटर होल्डिंग – कंपनी के प्रमोटर श्री संदीप छाबड़ा, श्री संजय छाबड़ा, सुश्री नमिता छाबड़ा, सुश्री काजल छाबड़ा, मोती लाल संदीप छाबड़ा एचयूएफ (HUF), संदीप छाबड़ा एचयूएफ (HUF) और संजय छाबड़ा एचयूएफ (HUF) हैं।

मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ आवंटन तिथि Motisons Jewellers IPO allotment date – मोतीसंस ज्वैलर्स आईपीओ के लिए आवंटन गुरुवार, 21 दिसंबर, 2023 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ लिस्टिंग की तारीख Motisons Jewellers IPO listing date – आईपीओ बीएसई, एनएसई पर सूचीबद्ध होगा और अस्थायी लिस्टिंग की तारीख मंगलवार, 26 दिसंबर, 2023 तय की गई है।

मोटिसन्स ज्वैलर्स आईपीओ उद्देश्य – शुद्ध ताजा निर्गम आय में से, ₹58 करोड़ का उपयोग ऋण के पुनर्भुगतान के लिए और ₹71 करोड़ कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए किया जाएगा। और शेष को आगे चलकर सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए अलग रखा जाएगा।

 

दोस्तों ऊपर दिए गए सभी कारक हमने विभिन्न माध्यमो से एकत्रित किये है निवेश करने से पहले स्वयं के स्टार पर जांच अवश्य कर लेवे I

यदि आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो लाइक एवं शेयर करेI

UPI के माध्यम से होने वाले धोखेबाजी से बचने के किये हमारे इस लेख को अवश्य पढ़े I

https://financebabuji.com/upi-frauds-types-of-upi-scams-and-prevention-methods/

दोस्तों फाइनेंस से सम्बंधित इसी प्रकार के और भी लेख पढने के लिए हमारे ब्लॉग को समय समय पर देखते रहे  आपको हर बार कुछ न कुछ नयी जानकारी मिलती रहेगी I साथ ही हमें facebook और instagram पर फॉलो करना न भूले I

Leave a comment